33 C
Ahmedabad
Tuesday, May 28, 2024

भिंड मे रैली के दौरान भड़के राहुल गांधी, बोले- अगर BJP सत्ता में लौटी तो संविधान को ‘फेंक’ देगी


 मध्य प्रदेश : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर भाजपा केंद्र में सत्ता में लौटती है, तो वह गरीबों, दलितों, एसटी और ओबीसी को अधिकार देने वाले संविधान को फाड़ देगी।

Advertisement

रैली को संबोधित करने के दौरान गांधी ने संविधान (पुस्तक) की एक प्रति हाथ में लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।उन्होंने दावा किया कि गरीबों, एसटी, ओबीसी को संविधान के कारण कई अधिकार मिले, जिसने लोगों को मनरेगा, भूमि अधिकार, आरक्षण और अन्य चीजें भी दीं। अगर भाजपा सत्ता में आई तो इस संविधान को फाड़कर फेंक देगी।

Advertisement

वायनाड सांसद ने आगे दावा किया कि प्रधानमंत्री, अमित शाह (केंद्रीय गृह मंत्री) और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि अगर वे निर्वाचित हुए, तो वे इस (संविधान) पुस्तक को फाड़ देंगे और फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि इस किताब को फेंक दिया जाए और 20-25 अरबपति देश चलाएं।उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।
उन्होंने पूछा, यदि सत्तारूढ़ सरकार आरक्षण के खिलाफ नहीं है, तो वह सार्वजनिक उपक्रमों, रेलवे और अन्य क्षेत्रों का निजीकरण क्यों कर रही है।
गांधी ने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह अपनी महालक्ष्मी योजना के जरिए करोड़ों महिलाओं को “लखपति” बनाएगी।
उन्होंने कहा कि योजना के तहत सरकार महिलाओं को “लखपति” बनाने के लिए उनके खातों में 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) ट्रांसफर करेगी।
गांधी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-25 उद्योगपतियों को अरबपति बना सकते हैं, तो कांग्रेस करोड़ों महिलाओं को लखपति बना देगी।कांग्रेस ने भिंड लोकसभा (एससी-आरक्षित) सीट से भाजपा की मौजूदा सांसद संध्या राय के खिलाफ विधायक फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!