asd
28 C
Ahmedabad
Wednesday, July 17, 2024

नई दिल्ली : Jammu-Kashmir में आतंक के खात्मे की तैयारी! दिल्ली में अमित शाहनेकी हाई लेवल मीटिंग


 

Advertisement

जम्मू में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की हो रही समीक्षा

Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति और आगामी अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का आकलन कर रहे हैं। संबंधित अधिकारी गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थितियों और ऐसे आतंकवादी हमलों से निपटने की तैयारियों के बारे में बताएंगे।
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला समेत अन्य शीर्ष अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisement

दसरे राउंड की मीटिंग शुरू

Advertisement

पहले राउंड की समीक्षा बैठक के बाद अब दूसरे राउंड की समीक्षा बैठक चल रही है। जिसमें एनएसए अजित डोभाल समेत सभी अधिकारी पहुंच गए हैं

Advertisement

बैठक में इस बात की संभावना

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों ने बताया कि शाह को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति, अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बलों की तैनाती, घुसपैठ के प्रयासों, चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों की स्थिति और सक्रिय आतंकवादियों की ताकत के बारे में अवगत कराए जाने की संभावना है।शाह प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुरूप सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की जाने वाली तत्काल कार्रवाई के बारे में व्यापक दिशानिर्देश दे सकते हैं।

Advertisement

आतंक का होगा सफाया

Advertisement

अमित शाह ने एक दिन पहले भी गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और इस मुद्दे पर आज एक और विस्तृत बैठक बुलाने का निर्देश दिया।
शाह ने जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों को लेकर चिंता जताई थी। आज इसी को लेकर कोई बड़ा सुरक्षा प्लान बनाया जा सकता है।

Advertisement

चार जगहों पर हुए आतंकी हमले

Advertisement

बता दें कि 9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं। इस हमले में नौ तीर्थयात्री मारे गए, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया, एक नागरिक घायल हो गया और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी घायल हुए।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!