test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

कश्मीर : कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़,एक जवान शहीद, चार आतंकी मारे जाने की सूचना


श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में शनिवार को अज्ञात संख्या में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. फिलहाल छुपे हुए आतंकवादियों की पहचान या संबद्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. मुठभेड़ में चार आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

Advertisement

इस संबंध में जम्मू-कश्मीर में कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने कहा कि अब तक चार शव देखे गए हैं. उन्होंने कहा कि कुलगाम जिले में दो जगहों पर मुठभेड़ शुरू हुई है और अब तक चनिगाम में चार शव देखे गए हैं और ऑपरेशन भी जारी है. ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही पूरी जानकारी दी जा सकेगी.

Advertisement

इससे पहले कुलगाम जिला पुलिस के प्रवक्ता ने इसे लेकर एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि ‘कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल काम पर लगे हुए हैं. आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी.’ फिलहाल जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से कोई अपडेट नहीं दिया गया, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

Advertisement

यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बलों ने 26 जून को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन क्षेत्र में छह घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था, जिनके पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े होने का संदेह है.

Advertisement

गौरतलब है कि 11 जून को हुए हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जब आतंकवादियों ने चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला किया था, जबकि अगले दिन गंडोह में कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.

Advertisement

कुलगाम में एक अन्य मुठभेड़

Advertisement

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव के अलावा चिन्नीगाम गांव में भी शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने चिन्नीगाम फ्रिसल यारीपोरा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

Advertisement

जब संयुक्त टीमें संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ीं, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका जवाब सुरक्षा बलों द्वारा दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. यह मुठभेड़ उसी जिले के मोदरगाम गांव में एक अन्य आतंकवाद विरोधी अभियान के कुछ ही घंटों बाद शुरू हुई, जहां कथित तौर पर सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!