test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

छत्तीसगढ़ : कवर्धामें भीषण सड़क हादसा,19 बैगा आदिवासियों की मौत, मातम में डूबा राज्य


कवर्धा

Advertisement

कवर्धा में तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे 19 बैगा आदिवासियों की सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि 3 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. ये सभी जंगल से लौट रहे थे तभी रास्ते में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में पलट गया. वाहन में तकरीबन 25 लोग सवार थे. ये सभी लोग सेमहारा गांव के रहने वाले थे.

Advertisement

18 बैगा आदिवासियों की मौत: दरअसल, ये घटना कवर्धा के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास की है. सेमहारा गांव के लोग जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. लौटते समय इनका पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में पलट गया. घटना में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग जख्मी हैं. ये सभी बैगा आदिवासी हैं. घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं, घायलों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. इस हादसे में घायलों की संख्या चार है.

Advertisement

जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे 25 से अधिक बैगा आदिवासी सोमवार दोपहर तकरीबन ढाई बजे कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पहुंचे. यहां इनका पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में जा पलटा. दुर्घटना में 19 बैगा आदिवासियों की दबकर मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कई लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि रविवार रात कोतवाली थाना क्षेत्र के सिंघनपुरी गांव के पास एक ही ट्रक से पुलिस की तीन गाड़ियों का एक्सीडेंट हुआ, जिसमें एक आरक्षक की मौके पर मौत हो गई थी. वहीं, चालक समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Advertisement

कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई. घटना में तीन लोग घायल है. घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है. मृतकों में 18 महिला और एक पुरुष हैं. ये सभी तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. ऐसा लग रहा है कि चालक की लापरवाही से ये घटना घटी है. हालांकि जांच जारी है. -पुष्पेन्द्र बघेल, एएसपी

Advertisement

इससे पहले दुर्ग में हुआ था हादसा: बता दें कि इससे पहले दुर्ग के कुम्हारी थाना क्षेत्र में भी 9 अप्रैल को भीषण सड़क हादसा हुआ था. कुम्हारी थाना क्षेत्र केडिया कंपनी से कर्मचारियों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर 25 फीट गहरी खाई में पलट गई थी. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 17 लोग घायल हुए थे।

Advertisement

“पिकअप वाहन में कुल 25 लोग सवार थे. कुल 19 लोगों की मौत इस हादसे में हो गई है. 13 लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गई. जबकि पांच घायल लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतकों में 18 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं : अभिषेक पल्लव, एसपी, कवर्धा

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!