test
33 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर भारत में राजकीय शोक की घोषणा, देशभर में आधा झुका रहेगा तिरंगा


नई दिल्ली

Advertisement

भारत सरकार ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दिवंगत गणमान्य व्यक्तियों के सम्मान में भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि 21 मई को पूरे भारत में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा. मंगलवार को शोक दिन के पूरे भारत में उन सभी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा आधा झुका रहेगा, जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराया जाता है. साथ ही शोक के दिन सरकारी सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे.
ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में रविवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे के समय हेलीकॉप्टर में रईसी के साथ ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, बॉडीगार्ड और सुरक्षा प्रमुख भी सवार थे. सभी पड़ोसी देश अजरबैजान में एक बांध का उद्घाटन करने के बाद हेलीकॉप्टर से तबरेज शहर जा रहे थे. ईरान और अजरबैजान की सीमा पर पहाड़ी क्षेत्र में घना कोहरा होने के कारण वर्जेकान के आसपास हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था.

Advertisement

पीएम मोदी ने रईसी के निधन पर जताया दुख

Advertisement

ईरानी राष्ट्रपति रईसी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!