test
33 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

नई दिल्ली: आज तिहाड़ जेल वापस जाएंगे CM अरविंद केजरीवाल, कोर्ट से नहीं मिली राहत


 

Advertisement

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आज उनकी अंतरिम जमानत समाप्त हो गई है. उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई थी, लेकिन उन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है. याचिका पर अब 5 जून को फैसला सुनाया जाएगा. ऐसे में अब अरविंद केजरीवाल को कल यानि 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा.

Advertisement

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर रिहा किया था. उनकी जमानत 1 जून को खत्म हो गयी है. निचली अदालत द्वारा नियमित जमानत पर फैसला नहीं सुनाई जाने से अब वे तिहाड़ जेल में दोबारा चले जाएंगे. इससे पहले वे 51 दिन तक तिहाड़ जेल में बीता चुके हैं. जेल में रहने के क्रम में उन्होंने शुगर लेवल बढ़ाने और वजन कम होने का आरोप लगाया था. हालांकि, जेल प्रशासन ने इसका खंडन कर दिया. शनिवार को भी जब केजरीवाल की तरफ से उनके वकील इस बात को कह रहे थे तो सॉलिसिटर जनरल ने इसका खंडन किया.

Advertisement

ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और एएसजी एसवी राजू ने आज कोर्ट में अपनी दलीलें दी. केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील एन हरिहरन मौजूद थे. एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल सरेंडर नहीं करने की मांग सुनवाई योग्य नहीं है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 2 जून को सरेंडर करने को कहा है. ऐसे में अंतरिम जमानत की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. एसवी राजू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत 1 जून तक की दी है.

Advertisement

बता दें कि 29 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की सात दिन की अंतरिम जमानत के आवेदन को स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा था कि चूंकि केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने पर फैसला पहले ही सुरक्षित रखा जा चुका है. इसलिए अंतरिम जमानत बढ़ाने की केजरीवाल की याचिका का मुख्य याचिका से कोई संबंध नहीं है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें नियमित जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने की अनुमति भी दी है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!