38 C
Ahmedabad
Wednesday, June 12, 2024

शराब घोटाला: Ed के बाद Cbi ने भी दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, के. कविता को बनाया आरोपी


नई दिल्ली

Advertisement

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में बीआरएस नेता के. कविता व अन्य को आरोपी बनाया है. कविता ईडी और सीबीआई दोनों के मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं. कोर्ट मामले में 6 जुलाई को अगली सुनवाई करेगा.
इससे पहले 10 मई को ईडी ने शराब घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में बीआरएस नेता के कविता सहित अन्य चार लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. ईडी ने 224 पेज की अपनी चार्जशीट के. कविता, चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, प्रिंस कुमार, अरविंद सिंह के खिलाफ दाखिल की थी.

Advertisement

15 मार्च को ईडी ने कविता को किया था गिरफ्तार: शराब घोटाला मामले में ईडी ने के कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. उसके बाद ईडी कविता को लेकर दिल्ली आई थी. यहां कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करने के बाद ईडी ने रिमांड पर लिया था. रिमांड पर घोटाले से संबंधित पूछताछ के बाद कोर्ट ने कविता को तिहाड़ जेल भेज दिया था. करीब तीन महीने से कविता तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Advertisement

बता दें कि ईडी शराब घोटाला मामले में के कविता के अलावा साउथ के कई शराब कारोबारी सहित आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर एवं खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से संजय सिंह को जमानत मिल चुकी है, जबकि केजरीवाल को आज ही सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी है. जबकि मनीष सिसोदिया एवं विजय नायर को अभी तक जमानत नहीं मिली है.

Advertisement

इनके अलावा, मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी दिनेश अरोड़ा, गौतम मल्होत्रा, राजेश जोशी, राघव मगुंटा, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण रामचंद्र पिल्लई, बुची बाबू गोरांटला सहित साउथ लॉबी से जुड़े हुए तमाम आरोपितों को मामले में जमानत मिल चुकी है. जबकि राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा के कविता, केजरीवाल और सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!