test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

मुरैना : भाई बन रहा था लव लाइफ में रोड़ा, प्रेमी ने गला रेतकर कर दी हत्या, अंधे कत्ल का खुलासा


 

Advertisement

एक सप्ताह पहले सविता पुरा गांव के पास नहर पर ट्रक ड्राइवर संजू जाटव की अज्ञात आरोपियों ने चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी थी. गुरुवार को सिविल लाइन थाना पुलिस ने इस अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के अनुसार मृतक की बहन का उसके दोस्त के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था.मृतक इस रिश्ते के खिलाफ था, इसलिए प्रेम-प्रसंग में रोड़ा बन रहे प्रेमिका के भाई की हत्या कर उसे रास्ते से हटा दिया. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

Advertisement

नहर किनारे मिला था युवक का शव

Advertisement

गौरतलब है कि 31 मई को सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि सविता पुरा गांव के पास नहर किनारे कच्ची रोड पर एक अज्ञात युवक का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है. जिसके गले व पेट में कई जगह बडे़ घाव थे. घटनास्थल पर उपस्थित प्रेमनगर निवासी एक युवक ने मृतक की पहचान अपने पड़ोसी ट्रक ड्राइवर संजू (उम्र 25 वर्ष, निवासी प्रेमनगर मुरैना) के रूप में की. घटनास्थल पर उपलब्ध साक्ष्य एवं शव की स्थिति को देखकर पता चला कि अज्ञात आरोपियों ने किसी धारदार अथवा नुकीले हथियार से मृतक को चोटें पहुंचाकर उसकी हत्या की है.
घटना के बाद फरार हुए आरोपी
जिसके बाद थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 318/24 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. थाना प्रभारी सिविल लाइन ने मृतक के परिजनों से पूछताछ की गई और सीसीटीवी फुटेज चेक किये. पूछताछ एवं मिले साक्ष्य ने अनुसार जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक संजू एक दिन पहले यानी 30 मई की दोपहर में घर से निकला था और शाम को आखिरी बार उसे प्रेमनगर चौराहे पर अपने दोस्तों के साथ देखा गया था. जब पुलिस ने दोस्तों को पूछताछ हेतु तलब किया गया तो जानकारी मिली कि दोनों दोस्त कपिल किरार और अजय सिकरवार घटना दिनांक से ही फरार हैं.

Advertisement

शराब पिलाने के बहाने ले गए सुनसान जगह

Advertisement

मृतक के घर के आस-पास के लोगों से पूछताछ पर यह भी संज्ञान में आया कि मृतक की बहन का उसके दोस्त कपिल किरार के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिस पर मृतक को घोर आपत्ति थी. कपिल किरार संजू की बहन से शादी करना चाहता था और वह इसके खिलाफ था. इसके बाद कपिल ने अपने दोस्त अजय सिकरवार के साथ मिलकर संजू को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और इस साजिश के तहत 30 मई की शाम कपिल और अजय बीयर पिलाने के बहाने महाराजपुर ले गए. लेकिन वहां रास्ते पर लोगों का आवागमन देखते हुए सविता पुरा सुनसान रोड पर ले गए. जहां बीयर पिलाने के बाद कपिल और अजय ने उस पर चाकू से हमला किया. संजू ने भागने का प्रयास किया तो कपिल ने उसे पकड़ा और गला काट दिया. घटना को अंजाम देकर दोनों फरार हो गए.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!