test
37 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

नई दिल्ली : मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी…लगातार तीसरी बार पीएम पद की ली शपथ


 

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. रविवार को शपथ समारोह राष्ट्रपति भवन के लॉन में आयोजित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को शपथ दिलाई. पीएम के साथ 72 मंत्रियों ने भी शपथ ली.नरेंद्र मोदी (73) ने जवाहरलाल नेहरू की उपलब्धि की बराबरी की है. भारत के पहले प्रधानमंत्री नेहरू ने लगातार तीन बार जीत हासिल की थी. मोदी ने भी लगातार तीन बार जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री बनने का गौरव हासिल किया है.

Advertisement

‘गठबंधन धर्म’ को ध्यान में रखते हुए मोदी 3.0 टीम में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं. विभागों की घोषणा बाद में की जाएगी. 73 वर्षीय पीएम मोदी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के 10 साल के शासन के बाद 2014 में बड़ी ‘ब्रांड मोदी’ की जीत के बाद प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने तीसरे कार्यकाल या मोदी 3.0 में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेंगे. पीएम मोदी ने वाराणसी से 1.5 लाख वोटों से लोकसभा चुनाव जीता है।

Advertisement

पीएम मोदी के बाद राजनाथ सिंह और अमित शाह ने शपथ ली. गौरतलब है कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाल के लोकसभा चुनावों में 293 सीटें हासिल की हैं. भाजपा को 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के 272 के आंकड़े से कम है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!