asd
28 C
Ahmedabad
Wednesday, July 17, 2024

सीमा और सचिन की बढ़ेंगी मुश्किलें, गुलाम हैदर ने गृह मंत्रालय और नेपाल में पाकिस्तान दूतावास से की शिकायत


पाकिस्तान से आई सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. अब सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने गृह मंत्रालय भारत सरकार और नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में शिकायत की है. उन्होंने शिकायत में कहा कि सचिन मीणा और सीमा हैदर ने गुलाम हैदर के बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर पार कर अवैध तरीके से भारत में लाए हैं. यहां पर उन बच्चों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.

Advertisement

दरअसल, सीमा के पुराने पति पाकिस्तान निवासी गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सूरजपुर जिला न्यायालय में सचिन मीणा व सीमा हैदर सहित कई लोगों के खिलाफ याचिका दाखिल की है. इसके साथ ही मोमिन मलिक ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए सीमा और सचिन मीणा के खिलाफ बच्चों का अपहरण करने की शिकायत गृह मंत्रालय भारत सरकार से की गई है.

Advertisement

मोमिन मलिक ने बताया कि बच्चों को गलत तरीके से भारत लेकर आने और उनका धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो नेपाल में शिकायत की गई है. इसके बाद नेपाल पुलिस जल्द ही भारत सरकार और यहां की पुलिस से संपर्क कर सचिन और सीमा हैदर से पूछताछ करेगी और बच्चों को बरामद कर नेपाल लेकर जाएगी. इसके साथ ही मोमिन ने बताया कि नेपाल के उस होटल के मालिक ने भी सचिन और सीमा के खिलाफ नेपाल पुलिस से शिकायत की है, जहां पर यह दोनों एक सप्ताह के लिए रुके थे. इस मामले में भी जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

वहीं, इस मामले पर सीमा और सचिन के वकील डॉक्टर एपी सिंह ने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए सभी बच्चे सीमा हैदर के पास ही रहते थे. सीमा के पिता की जब मौत हो गई तो उसके बाद सीमा को सचिन से प्रेम हो गया. उसके बाद सीमा और सचिन नेपाल के एक होटल में मिले, जहां पर उसने बताया कि वह अपने बच्चों को भी अपने साथ रखेगी इस पर सचिन ने भी सहमति दी. उसके बाद सीमा अपने बच्चों को लेकर नेपाल होते हुए भारत पहुंची.

Advertisement

सीमा हैदर ने बताया कि उसका गुलाम हैदर से तलाक हो गया था. जब गुलाम हैदर से तलाक हुआ था तो उनके तीन बच्चे थे और वह गर्भवती थी. जिसके बाद वह अपने पिता के साथ मायके में रहती थी. पिता की मृत्यु के बाद उनका सचिन से संपर्क हुआ. भारत में उनके बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं. मोदी और योगी के राज में उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है.

Advertisement

बता दें, पाकिस्तान की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर का पब्जी गेम के द्वारा ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीना से दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. जिसके बाद नेपाल के एक होटल में सचिन मीणा और सीमा हैदर ने मुलाकात की थी. उसी होटल में दोनों सात दिन तक रहे उसके बाद सीमा हैदर पाकिस्तान चली गई और सचिन भारत आ गया. इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद सीमा हैदर पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल पहुंची और फिर नेपाल से अवैध रूप से भारत में प्रवेश करते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंच गई और रबूपुरा सचिन के घर में रहने लगी.

Advertisement

जब इस बात की गौतम बुद्ध नगर पुलिस को जानकारी हुई तो पुलिस के आने से पहले ही सीमा हैदर सचिन के साथ बच्चों को लेकर फरार हो गई. इसके बाद नोएडा पुलिस ने फरीदाबाद से सभी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया. जेल से जमानत मिलने के बाद सीमा अपने चार बच्चों के साथ अब रबूपुरा में सचिन के घर पर पत्नी बनकर रह रही है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!