test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

तमिलनाडु: अवैध शराब पीने से कल्लाकुरिची में 38 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती


कल्लाकुरिची : तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई. 80 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने चिंता जताई है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की.

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु के उत्तरी भाग में स्थित कल्लाकुरिची जिले में 88 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कम से कम 38 लोगों की मौत अवैध शराब के संदिग्ध सेवन के बाद हुई है. सरकार ने बताया कि के कन्नुकुट्टी (49) को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से जब्त लगभग 200 लीटर अवैध शराब में घातक मेथनॉल की मौजूदगी का पता चला है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने व्यापक जांच सुनिश्चित करने के लिए सीबी-सीआईडी ​​जांच के आदेश दिए हैं.

Advertisement

सरकार ने कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया है, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है. कल्लाकुरिची जिले के निषेध शाखा के पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौतों पर दुख जताया और कहा कि इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. स्टालिन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी. समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.
तमिलनाडु राजभवन की ओर से साझा की गई एक पोस्ट में कहा गया कि मुझे यह जानकर बहुत धक्का लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई. कई अन्य गंभीर हालत में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना.

Advertisement

राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से नकली शराब के सेवन से मौतों की लगातार रिपोर्ट पर चिंता जताई. पोस्ट में आगे कहा गया कि समय-समय पर हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से नकली शराब के सेवन से मौतों की खबरें सामने आती हैं. वे अवैध शराब के उत्पादन और खपत पर अंकुश लगाने में निरंतर कमियों को दर्शाते हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है.
इस बीच, तमिलनाडु के खेल और युवा कल्याण विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने घटनास्थल का दौरा किया और मृतकों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों को 10 लाख रुपये का चेक सौंपा. बाद में, तमिलनाडु वेत्री कझगम के अध्यक्ष अभिनेता विजय ने अस्पताल का दौरा किया और भर्ती मरीजों को सांत्वना दी.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!