test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

नई दिल्ली : ‘हिंदुओं का अपमान संयोग है या प्रयोग’, राहुल के हिंदू वाले बयान पर खूब बरसे PM मोदी


लोकसभा में आज (मंगलवार को) भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हुई. इस दौरान संसद के निचले सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान अपनी बात रखी. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी के हिंदू पर दिए बयान पर जमकर बरसे.

Advertisement

राहुल के ‘हिंदू’ वाले बयान पर बोले पीएम मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि, 131 साल पहले स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में कहा था- मुझे गर्व है कि मैं उस धर्म से आता हूं, जिसने पूरी दुनिया को सहिष्णुता और वैश्विक स्वीकृति सिखाई है. वह धर्म हिंदू है.

Advertisement

पीएम बोले, हिंदू सहनशील है
उन्होंने कहा कि, हिंदू सहनशील है, अपनत्व को लेकर जीता है, इसी कारण भारत का लोकतंत्र भारत की विविधता उससे पनपी है. पर आज हिंदुओं को झूठा कहा जा रहा है, गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें हिंसक कहा जा रहा है.

Advertisement

‘ये हैं आपके संस्कार’, पीएम ने कहा

Advertisement

पीएम मोदी ने राहुल का बिना नाम लिए ही कहा, ‘ये कहा गया कि हिंदू हिंसक होते हैं…..ये हैं आपके संस्कार…ये हैं आपका चरित्र…ये है आपकी सोच…ये है आपकी नफरत. इस देश के हिंदुओं के साथ ये हैं आपके कारनामे.

Advertisement

‘ये देश अपमान को भूलने वाला नहीं’

Advertisement

मोदी ने कहा कि, ये देश शताब्दियों तक इस अपमान को भूलने वाला नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि, कुछ दिनों पहले इन्होंने ही हिंदुओं में जो शक्ति की कल्पना है, उसके विनाश की घोषणा की थी. ये देश सदियों से शक्ति का उपासक है. ये बंगाल मां काली, मां दुर्गा की उपासना करता है और आप उस शक्ति की विनाश की बातें करते हैं. पीएम मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि, इनके साथी हिंदू को डेंगू कहते हैं और ये लोग तालियां बजाते हैं. ये देश कभी माफ नहीं करेगा.

Advertisement

राहुल गांधी के बयान पर बवाल!
आपको बता दें कि लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संविधान के बहाने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया था. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत संविधान की कॉपी हाथ में लेकर की थी. इस दौरान राहुल गांधी ने हिंदू को हिंसक बता दिया था. पीएम मोदी ने खड़े होकर विरोध जताया और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है. इसके बाद राहुल ने कहा कि उनका इशारा भाजपा और आरएसएस की तरफ था.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!