test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

धीरेंद्र शास्त्री के मना करने के बाद भी नहीं माने श्रद्धालु, लगातार बढ़ रही बागेश्‍वर धाम में भीड़


छतरपुर : बागेश्वर धाम पर आयोजित होने वाले गुरु जी के जन्मोत्सव में शामिल नहीं होने की अपील बागेश्वर धाम महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने श्रद्धालुओं से की थी इसके बाद भी श्रद्धालुओं का धाम पर पहुंचना लगातार जारी है। 4 जुलाई को पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी का जन्म दिवस है और इस उपलक्ष में बागेश्वर धाम पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।इस बढ़ती भीड़ के कारण प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं। क्योंकि इतनी भीड़ की व्यवस्था को संभालना बहुत ही मुश्किल है। हालांकि पुलिस प्रशासन बीते तीन दिन से धाम पर भीड़ को कंट्रोल करने की योजना बनाता रहा है। जहां तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है।

Advertisement

अपने गुरू के जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए लाखों की तादाद में लोग धाम पर पहुंच रहे हैं। 4 जुलाई को सुबह से पूजा अर्चना के बाद अभिषेक और फिर गुरूदेव के दर्शनों का कार्यक्रम शुरू होगा। दो दिवसीय जन्म महामहोत्सव के पहले दिन तीन जुलाई को संगीत संध्या का कार्यक्रम रखा गया। 4 जुलाई को देश के विभिन्न स्थानों से संत, वृंद और राजपीठ के सदस्य आ रहे हैं।जहां ददरूआ धाम के महंत जी पधार रहे हैं। वहीं अयोध्या जी से हनुमान गढ़ी के महंत भी आ रहे हैं। कार्यक्रम में मलूक पीठाधीश्वर राजेन्द्र दास महाराज भी शामिल होंगे। वहीं प्रख्यात गायक कीर्तिदान गढ़वी, शीतल पाण्डेय, मनोज तिवारी, अक्षरा सिंह सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे।

Advertisement

बड़े स्तर पर जुटा पुलिस बल

Advertisement

हाल ही में हाथरस की घटना को ध्यान में रखते हुए बागेश्वर धाम में आने वाले लाखों लोगों को व्यवस्थित दर्शन दिलाकर उन्हें वहां से गतंव्य के लिए निकालना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती से कम नहीं है लेकिन पुलिस अधीक्षक अगम जैन द्वारा इसके इंतजाम किए गए हैं। एसपी श्री जैन ने बताया कि 3 जुलाई को एएसपी विक्रम सिंह, खजुराहो एसडीओपी के साथ बागेश्वर धाम में जन्म महोत्सव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी है।

Advertisement

वहीं भीड़ को नियंत्रित करते हुए बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर के आसानी से दर्शन हो सकें, इस हेतु पर्याप्त पुलिस बल प्राप्त हो चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय से पुलिस बल मिलने के साथ ही रीवा, सागर तथा पन्ना एवं दमोह से पुलिस बल आ चुका है। पुलिस बल को आवश्यक निर्देश देते हुए ड्यूटी पर तैनात किया गया है। भीड़ अधिक होना स्वाभाविक है लेकिन उसको नियंत्रित भी योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!