test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

रांची : सीआरपीएफ जवान ने की आत्महत्या, पत्नी और बेटेने अफसरों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप


राजधानी के धुर्वा में सीआरपीएफ कैंप 133 बटालियन के जवान बसंत कुमार के आत्महत्या करने के बाद अस्पताल में काफी हंगामा हुआ. परिजनों ने सीआरपीएफ के अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.शनिवार की शाम बसंत कुमार अपने कैंप से निकलकर घर पहुंचे और वहां पहुंचते ही उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की. बसंत कुमार की पत्नी चंचला सिन्हा और उनके बेटे रितुराज ने बताया कि उन्हें जैसे ही घटना का पता चला. वे तुरंत आनन-फानन में अपने पति को लेकर पारस अस्पताल पहुंची, जहां कई घंटों तक इलाज के बाद रविवार को उनकी मौत हो गई. वे काफी दिनों से परेशान थे. उनपर डिपार्टमेंटल प्रेशर था.

Advertisement

बसंत कुमार की मौत के बाद परिजनों ने पारस अस्पताल में काफी हंगामा किया और सीआरपीएफ अधिकारियों पर बसंत को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया. मृत जवान की पत्नी और बेटे ने बताया कि उनके अधिकारी मृत्युंजय कुमार लगातार प्रताड़ित करते थे. जिससे वे काफी परेशान रहते थे. इसी कारण उन्होंने यह कदम उठाया.वहीं सीआरपीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बसंत कुमार को पारिवारिक परेशानियां भी थीं. इसी कारण उन्होंने यह कदम उठाया है.

Advertisement

परिजनों ने बताया कि बसंत कुमार दो दशक से अधिक समय से सीआरपीएफ की सेवा में लगातार देश के लिए काम कर रहे थे. झारखंड में भी नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों पर लगाम लगाने में उनकी अहम भूमिका रही है उन्होंने छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार समेत देश के विभिन्न राज्यों में काम किया है. बसंत कुमार फिलहाल 133 बटालियन कैंप के मेस में कार्यरत थे. जवानों के खाने-पीने की जिम्मेदारी बसंत कुमार पर थी.

Advertisement

पत्नी के अलावा बसंत कुमार की दो बेटियां और एक बेटा भी है. एक बेटी की शादी भी हो चुकी है. जबकि एक बेटा और एक बेटी अविवाहित हैं. बसंत कुमार मूल रूप से बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले थे और पिछले 24 सालों से सीआरपीएफ में बतौर जवान अपनी सेवाएं दे रहे थे. हालांकि बसंत कुमार की मौत कैसे हुई यह जांच का विषय है. जगन्नाथपुर थाना की पुलिस पारस अस्पताल पहुंचकर परिजनों और उनसे जुड़े लोगों का बयान दर्ज कर रही है और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!