test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

Israel Hamas war: जबालियामें हमासका खात्मा, रफाह में भीषण लड़ाई ,हवाई हमलों में मारे गए 12 लोग


रायटर, यरुशलम

Advertisement

 

Advertisement

इजरायली सेना ने जबालिया शरणार्थी क्षेत्र में अपना अभियान पूरा कर लिया है और सैनिक अंदरूनी इलाकों से बाहर निकल आए हैं। इजरायली सेना ने वहां करीब दो हफ्ते की भीषण लड़ाई और 200 से ज्यादा हवाई हमलों के बाद फलस्तीनी लड़ाकों पर विजय पाई है, लेकिन रफाह सहित गाजा के अन्य इलाकों में लड़ाई जारी है।

Advertisement

ताजा हमले में 12 लोगों की मौत

Advertisement

इजरायली वायुसेना के ताजा हवाई हमलों में दो बच्चों और चार महिलाओं समेत 12 लोग मारे गए हैं। इन्हें मिलाकर मरने वाले फलस्तीनियों की कुल संख्या 36,284 हो गई है।

Advertisement

रफाह के मध्य तक पहुंची इजरायली सेना

Advertisement

इजरायली सेना ने कहा है कि वह रफाह के मध्य तक पहुंच गई है लेकिन शहर पर कब्जा करने में उसे एक सप्ताह का समय लग सकता है। वहां पर इजरायली सेना ने करीब दस किलोमीटर लंबी एक सुरंग खोजी है। इस सुरंग में बड़ी मात्रा में हथियार मिले हैं। वहां पर हुई लड़ाई में हमास का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है। इस बीच गाजा की स्थिति पर चर्चा के लिए जॉर्डन संयुक्त राष्ट्र और मित्र देशों के सहयोग से 11 जून को अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है।

Advertisement

अमेरिका-ब्रिटेन के हमले में 16 हाउती विद्रोही मारे गए

Advertisement

हमास के समर्थन में लाल सागर में मालवाहक जहाजों पर करीब छह महीने से हमले कर रहे हाउती विद्रोहियों के यमन स्थित ठिकानों पर अमेरिका और ब्रिटेन के लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को बमबारी की। इस बमबारी में 16 लोगों के मारे जाने और 42 के घायल होने की सूचना है। हाउती का यमन के बड़े इलाके पर कब्जा है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!