test
37 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

‘PoK हमारा नहीं है’ Pakistan का बड़ा कबूलनामा..! इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूछा- फिर विदेशी जमीन पर क्यों तैनात किए सैनिक?


नई दिल्ली

Advertisement

पाकिस्तान ने पीओके को लेकर खुद की ही पोल खोल दी है। दरअसल, इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पाकिस्तान के एक सरकारी वकील ने ही चौंकाने वाला दावा किया है।पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पाकिस्तान आजाद कश्मीर कहता है, जिसपर अब उसने बड़ा बयान दिया है। भारत इसे अपना अभिन्न अंग मानता है।

Advertisement

सरकारी वकील ने खोल दी पोल

Advertisement

फेडरल प्रॉसिक्यूटर जनरल (सरकारी वकील) इस्लामाबाद से अगवा कवि अहमद फरहाद को लेकर सरकार का बचाव कर रहे थे, तभी उन्होंने कहा कि वो ‘आजाद कश्मीर’ में 2 जून तक रिमांड पर रहेंगे। सरकारी वकील ने कहा कि उसे इस्लामाबाद कोर्ट के सामने पेश नहीं किया जा सकता क्योंकि आजाद कश्मीर हमारा नहीं बल्कि एक विदेशी क्षेत्र है।

Advertisement

हाईकोर्ट ने भी किया सवाल

Advertisement

हाईकोर्ट भी सरकारी वकील के दावे पर हैरान हुआ और उसने कहा कि अगर “आजाद कश्मीर” एक विदेशी क्षेत्र है, तो फिर पाकिस्तानी रेंजर्स यहां पाकिस्तान से कैसे प्रवेश कर गए।

Advertisement

पाकिस्तान के पत्रकार ने जताई नाराजगी

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार ने इस दावे पर नाराजगी जताई है और कहा कि ये दावा न्यायिक प्रणाली और ‘आजाद कश्मीर’ की स्थिति पर कई सवाल खड़े कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आजाद कश्मीर हमारा नहीं है तो पाकिस्तान को एक विदेशी क्षेत्र में सैनिकों की तैनाती और प्रशासन का अधिकार कैसे मिला।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!