test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

तीन लोगों की मौत, लाखों प्रभावित… पूर्वोत्तर में आफत की बारिश, मणिपुर राजभवन में भी घुसा पानी


इंफाल

Advertisement

मणिपुर समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात रेमल के कारण हुई भारी बारिश ने तबाही मचाई है। इन राज्यों में रेमल से हजारों की संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं। इस प्राकृतिक आपदा में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गंभीर चिंता व्यक्त की है। भारी बारिश के कारण इंफाल के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। तेज बारिश के कारण मणिपुर के राजभवन परिसर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

Advertisement

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि इंफाल घाटी में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि इंफाल नदी के तटबंध विभिन्न स्थानों पर टूटने के बाद राजभवन परिसर में पानी एकत्र हो गया। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों की तुलना में राजभवन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है।

Advertisement

राजभवन बाढ़ के पानी में डूब रहा- कांग्रेस

Advertisement

इस बीच, मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के प्रवक्ता निंगोम्बम बुपेंद्र ने एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि राजभवन बाढ़ के पानी में डूब रहा है। मणिपुर के राज्यपाल को राजभवन में व्यक्तिगत रूप से जल स्तर की जांच करते हुए देखना दुर्लभ है। मेघालय के लमस्लम क्षेत्र में भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-6 का 20 मीटर हिस्सा बह जाने से बराक घाटी के कछार, करीमगंज और हैलाकांडी जिलों का राज्य के अन्य हिस्सों और पूर्वोत्तर क्षेत्र से सड़क संपर्क टूट गया है और वाहन फंसे हुए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!