test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

राजस्थान: राजगढ़ में बारातियों की ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 13 की मौत, कई लोग घायल


राजगढ़

Advertisement

राजस्थान से बारात लेकर राजगढ़ जिले के कुलामपुरा गांव आ रहे बारातियों से भरा ट्रैक्टर-ट्राली पिपलोदी के समीप पलट गया। इस हादसे में 20-25 लोग दब गए थे। बाद में घायलों को जब निकाला गया तो शुरूआत में 13 लोगों के मौत की पुष्टि प्रारंभिक रूप से हुई है। बांकी घायलों को अस्पताल पहुंचाने व जांच करने का क्रम देर रात तक जारी था।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के छीपाबडोद थाने के गांव मोतीपुरा से राजगढ़ जिले के देहरीनाथ ग्राम पंचायत के गांव कुलामपुरा में बारात लेकर ट्रैक्टर-ट्राली राजगढ़ की और आ रहे थे। रात के अंधेरे में जैसे ही ट्रैक्टर-ट्राली मप्र की सीमा में पहुंचे तो सड़क किनारे साइड में अनियंत्रित होकर वह पलट गया। जिसमें बारात में आ रहे महिलाएं, बच्चे व पुरूष उसमें नीचे दब गए। घटना की जानकारी चीख-पुकार व राहगीरों के माध्यम से आसपास के ग्रामीणों को लगी। इसके बाद पिपलोदी चौकी को सूचना दी है। सूचना मिलने पर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके के लिए रवाना की है।

Advertisement

घायलों को घटना स्थल से अस्पताल लाने के लिए 7 से अधिक एबुलेंस को मौके पर भेजा था। जहां से अलग-अलग एंबुलेंसों की मदद से घायलों व मृतकों को जिला अस्पताल लाया। खबर लिखने जाने तक जिला अस्पताल राजगढ़ में प्रारंभिक रूप से 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी। हालांकि अन्य घायलों व हताहतों के अस्पताल लाने का क्रम अन्य एंबुलेंसों की मदद से जारी था।

Advertisement

कलेक्टर, एसपी सहित अधिकारी पहुँचे अस्पताल

Advertisement

घटना की जानकारी लगने के साथ ही कलेक्टर हर्ष दीक्षित, एसपी आदित्य मिश्रा, एसडीएम गुलाबसिंह बघेल सहित आला अधिकारी जिला अस्पताल व घटना स्थल पर पहुंच गए थे। बचाव कार्य के साथ ही घायलों व मृतकों को राजगढ लाने का क्रम शुरू हो चुका था। जिला अस्पताल में भी भीड़ जमा हो गई थी। घायलों को भर्ती करने के साथ ही उनका उपचार शुरू करवा दिया था। अधिकारी खुद मोर्चा संभाले हुए थे।

Advertisement

घटना स्थल पर जमा हुई भीड़

Advertisement

घटना की जानकारी लगने पर घटना स्थल पर भी आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमना शुरू हो गई थी। जेसीबी की मदद से ग्रामीणों ने ट्रैक्टर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। इसके अलावा उन्हें एंबूलेंसों में रखवाकर रवाना करवाने में मदद की। ग्रामीणों की भीड़ मौके पर ही जमा रही। वह लगातार पुलिस, प्रशासन का सहयोग करते हुए शवों व घायलों को रवाना करने में जुटे हुए हैं।

Advertisement

गुलाबसिंह बघेल, एसडीएम राजगढ : हादसा ह्दय विदारक है। अभी जिन लोगों को जिला अस्पताल में लाया गया है उनमें से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। बांकी घायलों को अस्पताल लाया जा रहा है। सभी के आने के बाद पूरी िस्थति स्पष्ट हो सकेगी।

Advertisement

वीरसिंह ठाकुर, कोतवाली टीआई राजगढ़ : राजस्थान के छीपाबडोद थाने के मोतीपुरा से कुलामपुरा गांव में बारात आ रही थी। तब ही अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। जिसमें बड़ी संख्या लोग दबे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!