test
39 C
Ahmedabad
Saturday, June 15, 2024

‘INDIA गठबंधन के नेता सपनों में ही ले लें PM पद की शपथ, वैसे आ रहे हैं मोदी जी’- मांझी का तंज


पटना

Advertisement

एक जून शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ा कई राजनीतिक घटनाएं हुईं. शनिवार को आखिरी चरण का मतदान संपन्न हुआ. मतदान संपन्न होने से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नई दिल्ली आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. बैठक के बाद खड़गे ने इंडिया गठबंधन को 295 से ज्यादा सीट मिलने की उम्मीद जतायी. इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद चुनाव का एक्जिट पोल सर्वे आया. जिसमें एनडीए को बहुमत मिलने की बात कही गयी.

Advertisement

इंडिया गठबंधन पर तंजः हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के संयोजक जीतन राम मांझी ने इंडिया गठबंधन की बैठक और एक्जिल पोल के रिजल्ट पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट लिखा. ‘कल हुई INDI गठबंधन की बैठक में यह तय नहीं हो पाया कि हार का ठीकरा किस पर फोड़ना है. हां यह तय जरूर हुआ कि 4 जून की दोपहर तक Indi (इंडिया) गठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता जीत का सपना देखते हुए सपने में ही खुद प्रधानमंत्री पद की शपथ दिला लें. वैसे आ रहें हैं मोदी जी ही. जीत की अग्रिम बघाई’

Advertisement

जीतन राम मांझी पर साधा निशानाः जीतन राम मांझी ने दो जून के दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर यह पोस्ट किया है. शाम छह बजे तक 8715 लोगों ने इस पोस्ट को पढ़ा था. 82 लोगों ने इस पर कमेंटस भी किये हैं. कुछ यूजर्स ने जीतन राम मांझी पर ही निशाना साधते हुए लिखा कि वो गया का चुनाव हारने वाले हैं. और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. वहीं कुछ यूजर्स ने जीतन राम मांझी को जीत की अग्रिम बधायी दी है.

Advertisement

इंडिया गठबंधन की बैठक: लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना की रणनीति पर चर्चा को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने शनिवार को दिल्ली में बैठक की. एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार समेत विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक में भाग लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिया गठबंधन की बैठक में टीएमसी और पीडीपी के नेता शामिल नहीं हुए. वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की तरफ से डीएमके नेता टीआर बालू ने बैठक में भाग लिया.

Advertisement

एक्जिट पोल के नतीजे में क्या आयाः लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के बाद शनिवार को विभिन्न एजेंसियों ने एक्जिट पोल जारी किया. विभिन्न एजेंसियों के एक्जिट पोल के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल रही है. लगभग 400 सीटों का आंकड़ा मिलने की बात सामने आ रही है. वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के इंडिया गठबंधन को करीब 150 सीट मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है. हालांकि मल्लिकार्जुन खड़गे ने 295 से ज्यादा सीट मिलने की बात कही है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!