test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

नई दिल्ली : शपथ लेने के लिए अमृतपाल सिंह को मिली 4 दिन की पैरोल, नहीं छोड़ सकेंगे दिल्ली


पंजाब की खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले अमृतपाल सिंह जल्द ही सांसद पद की शपथ लेंगे. इसके लिए अमृतपाल सिंह को 5 जुलाई यानी शुक्रवार से 4 दिन या उससे कम की पैरोल मिली है. लेकिन इस दौरान अमृतपाल 4 दिन में न तो अपने घर आ पाएंगे, न ही अपने लोकसभा क्षेत्र में और न ही पंजाब आ पाएंगे. उन्हें कुछ शर्तों के साथ पैरोल दी गई है.

Advertisement

 

Advertisement

दरअसल, अमृतपाल सिंह की जमानत कल यानी शुक्रवार से कुछ शर्तों के आधार पर मंजूर कर ली गई है. जिसकी सूचना असम के डिब्रूगढ़ जेल के अधीक्षक को भेज दी गई है और उनके माध्यम से यह जानकारी अमृतपाल को दे दी गई है अमृतपाल इन्हीं शर्तों के अनुसार वे दिल्ली में ही रह सकेंगे. वह दिल्ली के अलावा कहीं नहीं जा सकेंगे. साथ ही उनका रात्रि विश्राम भी दिल्ली में ही होगा. इतना ही नहीं, उन्हें हर समय सुरक्षा दी जाएगी.बता दें कि अमृतपाल ने खडूर साहिब संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा था और आम आदमी पार्टी (APP) नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, अकाली नेता विरसा सिंह वल्टोहा को हराकर 1,97,120 वोटों से जीत हासिल की थी.
अमृतपाल के पिता दिल्ली रवाना : इसी कड़ी में अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह 6 से 7 सिंहों के जत्थे के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक वह दिल्ली में अमृतपाल सिंह से मुलाकात करेंगे. हालांकि, शर्तों के मुताबिक, अमृतपाल परिवार से भी नहीं मिल सकते. इस बीच, अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि अमृतपाल सिंह सांसद के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भेदभाव के कारण शपथ ग्रहण समारोह में काफी देर हो गई है. इसके साथ ही, शपथ ग्रहण समारोह में परिवार को न मिलने देना सरकार का गलत फैसला है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!