test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

हाथरस सत्संग भगदड़ में 6 गिरफ्तार, मुख्य आयोजक मधुकर फरार : IG बोले- जरूरत पड़ी तो बाबा से होगी पूछताछ


हाथरस: नारायण साकार हरि भोले बाबा के सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई थी. इसमें अब तक 123 लोगों की मौत की पुष्टी हो गई है. मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से भोले बाबा पर पहली बड़ी कार्रवाई की गई है. FIR दर्ज करने के बाद पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है. 100 से अधिक लोगों की सीडीआर खंगाली जा रही है. इसके साथ ही 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. गुरुवार को हाथरस में आईजी शलभ माथुर ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिस की ओर से की जा रही कार्रवाई के बारे में अवगत कराया.

Advertisement

आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भगदड़ में आयोजकों की लापरवाही सामने आई है. मुख्य आयोजक वेदप्रकाश मधुकर फरार है. उस पर 1 लाख का इनाम घोषित किया गया है. इसके साथ ही आयोजन समिति में शामिल हुकूम सिंह, मंजू यादव, मुकेश कुमार, मंजू देवी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी की जिम्मेदारी थी कि व्यवस्था को संभाले. लेकिन बाबा की चरण रज लेने के लिए जब भीड़ अनियंत्रित हुई तो इन्होंने कोई सहयोग नहीं किया.गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बाबा से पूछताछ होगी. मुकदमे में बाबा नामजद नहीं है.

Advertisement

आईजी शलभ माथुर ने बताया कि सत्संग स्थल पर पुलिस, पीएसी भी तैनात थी. अगर पुलिस की लापरवाही है तो इसके लिए पहले ही न्यायिक आयोग का गठन कर दिया गया है आयोग सभी बिंदुओं पर जांच करेगा. यह भी तय होगा कि आगे से ऐसी किसी तरह की घटना न हो. आईजी ने कहा कि भोले बाबा का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.बता दें कि पुलिस प्रशासन ने भगदड़ मामले में 123 लोगों की मौत हो जाने पर कुछ टीमों का गठन किया था. टीम ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है. जिनसे सिकंदराराऊ कोतवाली में पूछताछ की जा रही है. एसपी निपुण अग्रवाल भी कोतवाली में मौजूद रहे।

Advertisement

बता दें कि मंगलवार की दोपहर को सिकंदराराऊ के मुगलगढ़ी के पास भोले बाबा के सत्संग के समाप्ति पर भगदड़ मच गई थी, जिसमें 123 लोगों की जान चली गई थी. इस मामले में 2 जुलाई की रात को एक नामजद और कई अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. तभी से पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है और वह इस बात की भी जांच कर रही है कि कौन लोग इसके दोषी हैं।

Advertisement

पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ चल रही है. इसके लिए छोटे से बड़े पुलिस का प्रशासनिक अधिकारी से संपर्क साधा गया. कुछ ने जवाब नहीं दिया तो कुछ ने फोन नहीं उठाया. जानकारी मिल रही है कि इसकी विस्तृत जानकारी पुलिस मीडिया सेल में दी जाएगी
इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हाथरस का दौरा करने की बात कही है. वह हाथरस आकर यहां भगदड़ मामले में जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. साथ ही घायलों से भी मुलाकात करेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!