test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ेंगी मुश्‍क‍िलें!, NCW चीफ रेखा शर्मा पर ट‍िप्‍पणी के ख‍िलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें एक बार फ‍िर से बढ़ती नजर आ रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर उनके खिलाफ की गई ‘अभद्र’ टिप्पणी मामले पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. महुआ मोइत्रा के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 79 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने महुआ की तरफ से रेखा शर्मा पर की गई अभद्र टिप्पणी से जुड़ी जानकारी भी माइक्रो ब्‍लाग‍िंग साइट ‘एक्‍स’ से मांगी है. दरअसल, राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज करवाई थी. मोइत्रा के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने पर उनके (सांसद) खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की थी. अब दिल्ली पुलिस ने शि‍कायत पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
इस मामले को लेकर एनसीडब्ल्यू की ओर से एक पोस्ट भी जारी की गई थी, जिसमें कहा गया था क‍ि अभद्र टिप्पणी अपमानजनक है और यह गरिमा के साथ रहने के एक महिला के अधिकार का उल्लंघन है. आयोग ने पाया कि यह टिप्पणी भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 79 के अंतर्गत आती है. इसके बाद अब स्पेशल सेल ने भी इस धारा के तहत महुआ मोइत्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर ल‍िया है.

Advertisement

हाथरस भगदड़ हादसे के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर टिप्पणी की थी. उन्‍होंने लिखा था क‍ि वह अपने बॉस का पजामा संभालने में बहुत व्यस्त हैं. महुआ ने यह टिप्पणी एनसीडब्ल्यू की रेखा शर्मा के उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ के साइट पर पहुंचने के दिखाए गई वीडियो से जुड़ा था. हालांकि, महुआ मोइत्रा ने इस ट‍िप्पणी पर हुए हंगामे के बाद अपनी पोस्ट को सोशल मीडिया साइट से हटा भी दिया था. वास्तविक पोस्ट में दिखाया गया कि एक व्यक्ति एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष के पीछे छाता पकड़ कर चल रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!