test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

तमिलनाडु : मद्रास हाईकोर्ट की अनुमति के बाद बसपा नेता आर्मस्ट्रांग का शव पोट्टूर में दफनाया गया


चेन्नई: तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या का मामला सुर्खियों में है. इस बीच आर्मस्ट्रांग की पत्नी पोर्कोडी की ओर से मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई, जिसमें आर्मस्ट्रांग के शव को पेरम्बूर स्थित पार्टी कार्यालय में दफनाने की अनुमति मांगी गई है. पोर्कोडी की याचिका पर रविवार को हाई कोर्ट के जज भवानी सुब्बारायण ने सुनवाई की. सुनवाई के दौरान चेन्नई निगम ने इसका विरोध किया. नगर ने कहा कि चूंकि पार्टी कार्यालय आवासीय क्षेत्र में स्थित है, इसलिए उनके शव को वहां दफनाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.

Advertisement

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुनवाई दोपहर 2:15 बजे स्थगित कर दी गई थी. जब दोबारा सुनवाई शुरू हुई, तो तमिलनाडु सरकार की ओर से अतिरिक्त मुख्य अधिवक्ता रवींद्रन ने आर्मस्ट्रांग के शव को तिरुवल्लूर जिले के पोट्टूर में दफनाने के लिए आवश्यक अनुमति देने वाले आदेशों की कॉपी दाखिल की. याचिकाकर्ता के वकील ने भी इसे स्वीकार कर लिया. इसके बाद न्यायाधीश ने आर्मस्ट्रांग के शव को पोट्टूर में दफनाने की अनुमति दी और पुलिस को आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया.

Advertisement

गौरतलब है कि 5 जुलाई को चेन्नई के पेरम्बूर इलाके में आर्मस्ट्रांग की उनके आवास के पास ही बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अब तक आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, बसपा प्रमुख मायावती भी रविवार को चेन्नई पहुंचीं और आर्मस्ट्रांग के परिजनों से मिलीं. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आर्मस्ट्रांग को चेन्नई के कॉरपोरेशन स्कूल ग्राउंड में पुष्पांजलि अर्पित की. साथ ही राज्य सरकार से मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आग्रह किया.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!