test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

बिहार: NEET पेपर लीक गया पहुंची CBIकी टीम, शिवनंदनके घर हुई छापेमारी, पटना से सन्नी गिरफ्तार


गया : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार को बिहार के गया पहुंची. सूत्रों के हवाले से यह खबर प्राप्त हुई है. जानकारी के अनुसार नीट पेपर एग्जाम में सीबीआई की टीम गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत हरैया गांव पहुंची. हरैया गांव में नीट एग्जाम लीक मामले का एक आरोपित शिवनंदन कुमार है, जो कि फिलहाल जेल में बंद बताया जाता है. उसी के घर पर साक्ष्य जुटाने के लिए सीबीआई पहुंची थी.

Advertisement

गया के हरैया गांव पहुंची सीबीआई की टीम : सोर्स से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम मंगलवार को गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत हरैया गांव को पहुंची. हरैया गांव में कार्रवाई के पश्चात सीबीआई की टीम वापस लौट गई. घंटों यहां सीबीआई की कार्रवाई चली. काफी गोपनीय ढंग से सीबीआई की टीम पहुंची थी.

Advertisement

एक को हिरासत में लिया : नीट पेपर लीक का मामला देश भर का चर्चित है. अब इसकी जांच सीबीआई के हाथों सौंप गई है. ऐसे में माफियाओं की जड़ों तक पहुंचने के लिए सीबीआई की टीम बिहार समेत अन्य राज्यों में लगातार कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में सीबीआई की टीम गया जिले के बाराचट्टी क्षेत्र में पहुंची थी और हरैया गांव में शिवनंदन यादव के घर पर पहुंचकर कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने शिवनंदन के परिजनों से पूछताछ की है. वहीं कुछ आवश्यक दस्तावेज सीबीआई की टीम साथ ले गई है. वहीं, एक को हिरासत में लेने की भी सूचना है.

Advertisement

शिवनंदन के चाचा से पूछताछ : पूर्व में ही गिरफ्तार हुए शिवनंदन कुमार के पिता रामस्वरूप यादव उर्फ साधु यादव को भी सीबीआई की टीम ढूंढ रही थी. हालांकि वे मौके पर नहीं मिले. इसके बाद सीबीआई की टीम ने शिवनंदन कुमार के चाचा निरंजन यादव को हरैया गांव से हिरासत में लिया और उनके लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर घंटों पूछताछ की. पूछताछ करने के बाद सीबीआई की टीम ने निरंजन यादव को छोड़ दिया.

Advertisement

पूछताछ के बाद छोड़ा : वहीं, इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार निरंजन यादव का कहना है कि, ”हरैया गांव स्थित पैतृक आवास पर टीम पहुंची थी. खुद को सीबीआई बताया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फाइल सबमिट करनी है, इसलिए जांच में सहयोग करें. इसके बाद मुझे वहां से लाइन होटल काहूदाग स्थित आवास पर लाया गया और काफी देर तक पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद मुझे सीबीआई की टीम ने छोड़ा और चली गई है.”

Advertisement

पटना से सन्नी गिरफ्तार : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नालंदा और पटना में भी सीबीआई ने दबिश दी है. इसी कड़ी में पटना के कंकड़बाग से सन्नी को गिरफ्तार किया है.सन्नी नीट परीक्षा में परीक्षार्थी था. वह मूल रूप से नालंदा का रहने वाला है.

Advertisement

नीट परीक्षा में हैक मामले में है आरोपी : बताया जाता है कि गया के बाराचट्टी के हरैया का रहने वाला शिवनंदन कुमार ने 40 लाख रुपए में नीट पेपर एग्जाम में सफल होने के लिए माफियाओं के साथ डील की थी. 20 लाख रुपए एडवांस भी दे दिया था. बाकी देना था, किंतु इस बीच जब नीट का एग्जाम दे रहा था, तो इस समय हैकिंग की सेटिंग का खुलासा हुआ था और उसकी गिरफ्तारी हुई थी.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!