test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

Kathua Terror Attack: ‘जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा’, भारत का कड़ा संदेश


नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को हुए आतंकी हमले को लेकर अब सरकार की ओर से बड़ा बयान आया है। रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने मंगलवार को कहा कि पांच सैन्यकर्मियों की हत्या का बदला लिया जाएगा और भारत इसके पीछे की बुरी ताकतों को हरा देगा।

Advertisement

रक्षा सचिव का आतंकियों को कड़ा संदेश

Advertisement

हमले के बाद रक्षा सचिव ने एक कड़ा संदेश दिया और कहा, ‘मैं कठुआ के बदनोटा में हुए आतंकवादी हमले में पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान का बदला लिया जाएगा। भारत इस हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा।’ यह टिप्पणी रक्षा मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में साझा की।

Advertisement

5 जवान हुए थे शहीद

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया। बता दें कि 8 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, 5 घायल जवानों को पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

Advertisement

कैसे किया था आतंकियों ने हमला?

Advertisement

दरअसल, सभी जवान बदनोटा में पहाड़ी इलाके में पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। एक तरफ खाई होने के कारण गाड़ी की स्पीड भी धीमी थी जिसका फायदा आतंकियों ने उठाया। पहाड़ी पर घात लगाए हुए आतंकियों ने ताबड़तोड़ सेनाओं पर हमला कर दिया। सेना ने भी काउंटर अटैक किया, लेकिन सभी आतंकी जंगल की ओर भाग निकले। हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!