test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

नई दिल्ली : अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष से मिला NDA डेलिगेशन, कल्लाकुरिची शराब कांड के पीड़ितों को न्याय दिलाने की लगाई गुहार


केरल भाजपा के नेता अनिल एंटनी, अरविंद मेनन और सांसद जीके वासन सहित एनडीए प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब त्रासदी के संबंध में ज्ञापन सौंपा।उन्होंने आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि कल्लाकुरिची में नकली शराब त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों को पर्याप्त मुआवजा और न्याय मिले।

Advertisement

पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग

Advertisement

बता दें कि ज्ञापन में कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने की त्रासदी के अनुसूचित जाति के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की गई है। दरअसल, तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से अबतक 63 लोगों की मौत हो गई है और 150 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

Advertisement

शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

Advertisement

वहीं, पुलिस ने जहरीली शराब की आपूर्ति करने वाले मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मेथनॉल युक्त शराब पीने से इन लोगों की जान गई है। जहरीली शराब पीने के बाद राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में कुल 159 लोगों का इलाज चल रहा है। कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कुल 110 लोग भर्ती हैं। पुडुचेरी में 12, सलेम में 20 और विलुप्पुरम के सरकारी अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है।

Advertisement

करुणापुरम में अधिकतर अनुसूचित जाति के लोगों का वास

Advertisement

कल्लाकुरिची जिले में करुणापुरम गांव है। जहां अधिकतर अनुसूचित जाति के लोग रहते हैं, जो तमिलनाडु में असमानता, गरीबी, मानवाधिकार उल्लंघन और भेदभाव से संबंधित अनेक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!