test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

गोधरा में NEET-UG की परीक्षा देने आए छात्रों की पहले से थी सेटिंग, कांग्रेस का विस्फोटक खुलासा


 

Advertisement

नई दिल्ली : मेडिकल में दाखिले से जुड़ी परीक्षा नीट-यूजी में गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद व गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल से शनिवार को बड़ा खुलासा किया और कहा है कि गोधरा में महाराष्ट्र, बिहार व ओडिशा सहित दूसरे राज्यों से परीक्षा देने आए छात्र यहां अचानक से सेंटर मिलने की वजह से परीक्षा देने नहीं आए थे, बल्कि सेटिंग से यहां आए थे।उन्होंने अपने दावे के समर्थन में स्थानीय पुलिस की ओर से सेशन कोर्ट को दिए गए शपथ पत्र को पेश किया। जिसमें साजिश का पूरा जिक्र है। कांग्रेस नेता गोहिल ने कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा में बताया कि नीट परीक्षा में गड़बड़ी को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया था।

Advertisement

गोधरा के डिप्टी एसपी एनबी पटेल का शपथ पत्र दिखाया

Advertisement

उन्होंने इस दौरान गोधरा के डिप्टी एसपी एनबी पटेल का वह शपथ पत्र दिखाया जिसमें उन्होंने बताया था कि बिहार, ओडिशा, महाराष्ट्र सहित दूसरे राज्यों से गोधरा के जय जलाराम स्कूल में जो छात्र परीक्षा देने आए थे उन सभी से दस-दस लाख रुपए और खाली चेक लिए गए थे। उन्होंने बताया कि पांच मई को परीक्षा होने के बाद आठ मई को जिला कलेक्टर को परीक्षा में गड़बड़ी की जानकारी मिली, तो उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से इसकी जांच कराई। आरोपों के पुष्ट होने के बाद बाद आठ मई को ही इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

Advertisement

गोहिल ने बताया कि शपथ पत्र में बताया गया है कि छात्रों से कहा गया था कि जो सवाल उन्हें ठीक से आते हो, वे उनके जवाब ही ओएमआर सीट पर दर्ज करें अन्यथा खाली छोड़ दें। जिन छात्रों से पैसा लिया गया था, उन सभी की ओएमआर सीट को बाद में एक होटल में लाकर उसे एक्सपर्ट से भरवाया गया। इसमें शामिल लोगों के पास से छापे के दौरान करोड़ों रुपए कैश और बड़ी संख्या में खाली चेक मिले है। गोहिल का आरोप है इनमें भाजपा के स्थानीय पदाधिकारी शामिल है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!