test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

छतरपुर : धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा 4 जुलाई को न आना मेरे दरबार पढ़े


हाथरस हादसे से बागेश्वर बाबा की उड़ी नींद, भक्तों से धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- 4 जुलाई को न आना मेरे दरबार 

Advertisement

हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बागेश्वर सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सबक लिया है. धीरेंद्र शास्त्री 4 जुलाई को आने वाले श्रद्धालुओं से बागेश्वर सरकार न आने की अपील की है. धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है, कि व्यस्था के हिसाब से लोगों यहां पहुंच चुके हैं, लिहाजा और भीड़ इकठ्ठी न करें, जिससे किसी को परेशानी हो. बता दें 4 जुलाई यानि की गुरुवार को पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. जिसके उपलक्ष्य में आयोजन किया जा रहा है.

Advertisement

वीडियो जारी कर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि चार जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर बहुत व्यापक तरीके से उत्सव की तैयारियां चल रही हैं. इसके लिए हमने खूब व्यापक व्यवस्था की थी, लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला बहुत ज्यादा बड़ा हो गया और बहुत ज्यादा भीड़ पहुंच गई है. आप लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मेरा यही निवेदन है कि जो जहां हैं, वहीं से उत्सव को मनाएं. घर बैठकर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं.

Advertisement

गुरु पूर्णिमा पर करेंगे बड़ा आयोजन, अभी ज्यादा भीड़ ने करने की अपील

Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि ‘आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है. उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे. उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर आप पादुका पूजन भी करेंगे. बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे. मेरा कहने का सार यही है कि अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई को आने वाले प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं. हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो. आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए.”

Advertisement

हाथरस हादसे से धीरेंद्र शास्त्री ने लिया सबक

Advertisement

बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है. जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया. बता दें, उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मचने से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग घायल हैं.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!