test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस की चार बोगियों के टूटे कांच


इटारसी: रेलवे द्वारा चलाई जा रही हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक लगातार पत्थरबाजों के निशाने पर हैं। मंगलवार रात करीब 12 बजे रीवा से चलकर रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के चार कोचों पर पथराव हुआ। इस घटना से रेल विभाग एवं सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया।जानकारी के अनुसार इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच सुनसान जंगल में चार कोचों की खिड़कियों पर लगातार अज्ञात युवकों ने पथराव किया। पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, कई जगह क्रैक आ गए हैं। घटना के समय अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे, अचानक बाहर से हुए पथराव और कांच टूटने की आवाज से सारे यात्री सहम गए। कांच मोटा होने के कारण पत्थर अंदर तक नहीं आए, वरना यात्री भी जख्मी हो सकते थे।

Advertisement

इन चार बोगियों में हुआ पथराव

Advertisement

इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच किमी. क्रं 745-10 से किमी. क्रं. 747-10 के बीच ट्रेन के कोच नं. सी-4 की बर्थ नं. 3-4, सी-5 की बर्थ नं. 23-24, सी-6 कोच की बर्थ 28-29, 33-34 एवं कोच नं. सी-7 की बर्थ नं. 13-14 में पथराव हुआ।

Advertisement

घटना की जांच में जुटा आरपीएफ

Advertisement

ट्रेन पर हुए पथराव की जानकारी रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचने के बाद पता चली, यात्रियों ने भी इस पथराव की जानकारी कोच अटेंडर एवं टीटीई को दी। वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर रेलवे शुरूआती दौर से ही एहतियात बरत रही है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया, मामले में जांच की जा रही है। रात की घटना होने के कारण मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया है, जिससे पत्थरबाजों का पता लगाया जा सके।

Advertisement

सुनियोजित तरीके से पथराव

Advertisement

ट्रेन पर जिस तरीके से पथराव हुआ है इससे यह बात निकलकर सामने आई है कि बदमाशों ने टारगेट करते हुए एक साथ कई पत्थर बरसाए हैं। एक के बाद एक लगातार कोच को निशाना बनाया गया है, मतलब पत्थर चलाने के लिए पहले से जमा किए गए थे। इसके पहले भी दूसरी ट्रेनों में भी पथराव हुआ है, लेकिन महज एक या दो पत्थर चले हैं। आरपीएफ अब इन पत्थरबाजों की तलाश में जुट गई है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!