test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

MP: सामूहिक आत्महत्या मामले में नया मोड़, जीजा का सौतेली मां से था अवैध संबंध, ऐसे रची थी साजिश


आलीराजपुर: जिले के ग्राम रावड़ी में एक घर में पति-पत्नी और तीन बच्चों के शव फंदे पर लटके पाए गए थे। पुलिस इस दिल दहलाने वाली घटना की जांच में जुटी ही है, इस बीच इस परिवार का हैरत में डालने वाला एक खुलासा हुआ है। दरअसल फंदे पर पत्नी व बच्चों के साथ लटके पाए गए राकेश के पिता पर करीब डेढ़ माह पहले जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले की साजिश राकेश की सौतेली मां और जीजा ने मिलकर रची थी। दोनों के बीच अवैध संबंध थे। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertisement

फंदे पर लटके मिले थे पांच शव

Advertisement

बता दें कि कि सोंडवा थाना क्षेत्र के रावड़ी गांव के किसान 30 वर्षीय राकेश, 28 वर्षीय पत्नी ललिता, उनकी नौ वर्षीय बेटी लक्ष्मी, सात वर्षीय पुत्र प्रकाश और पांच वर्षीय अक्षय के शव गत एक जुलाई को उनके कच्चे घर में अलग-अलग फंदे पर लटके मिले थे। एक ही परिवार की एक साथ पांच मौतों ने सभी को दहला दिया था।

Advertisement

इस मामले की जांच एसआइटी कर रही है शवों के पीएम करने वाले डॉक्टर यह साफ कर चुके हैं कि शवों पर चोट के कोई निशान नहीं पाए गए। गले में फंदे के निशान ही मिले। माना जा रहा है कि पति-पत्नी ने पहले बच्चों को फंदे पर लटकाया, इसके बाद खुद फांसी लगा ली। हालांकि पुलिस इस मामले में पूरी जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है। इस बीच अब नया खुलासा हुआ है।

Advertisement

दामाद और छोटी पत्नी ने मिलकर किया हमला

Advertisement

दरअसल राकेश के पिता जागरिया पर गत 16-17 मई की दरमियानी रात घर के बाहर सोते समय जानलेवा हमला किया गया था। गंभीर रूप से घायल होने पर उन्हें उपचार के लिए गुजरात के दाहोद में भर्ती कराया गया था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी। 20-22 लोगों के बयान और तकनीकी जांच के बाद यह सामने आया कि जागरिया पर हमला उसकी पहली पत्नी की बेटी के पति गमरसिंह उर्फ गमरिया निवासी ग्राम मोराजी ने किया था।

Advertisement

सौतेली सास से अवैध संबंध

Advertisement

आरोपित गमरिया ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गत चार-पांच वर्षों से उसके सास दयली (जागरिया की दूसरी पत्नी) से अवैध संबंध थे। जब भी जागरिया अपनी पत्नी को लेकर गुजरात मजदूरी के लिए जाता था तो वहां गमरिया भी पहुंच जाता था। इस दौरान दयली ने उसे जागरिया को रास्ते से हटाने के लिए उकसाया तथा कहा कि उसे मारने के बाद दोनों गुजरात में साथ रहेंगे।

Advertisement

सौतेली सास के साथ ससुर को रास्ते से हटाने की साजिश

Advertisement

घटना की रात गमरिया अपने साथी बारला के साथ ग्राम उमराली में शादी देखकर रावड़ी पहुंचा था। जागरिया को घर के बाहर सोते देख उसने उस पर साइकिल की चैन से बने चकरीनुमा हथियार से हमला कर दिया था। दो वार करने के बाद जब जागरिया लहूलुहान हो गया तो उसे मरा समझकर दोनों आरोपित भाग निकले थे।
पुलिस ने गमरिया और दयली को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों आरोपित को जेल भेज दिया गया। बारला की तलाश जारी है। खास बात यह है कि इस मामले में मृतक राकेश फरियादी था।

Advertisement

सामूहिक आत्मघात के पीछे यह अवैध संबंध तो कारण नहीं

Advertisement

पांच सामूहिक मौतों के मामले में अब तक की जांच खुदकुशी की ओर इशारा कर रही है। पुलिस अब इस पड़ताल में जुटी है कि इस कदम के पीछे कहीं यह अवैध संबंध तो कारण नहीं। ग्रामीणों ने बताया कि राकेश इस घटना से पहले भी खुदकुशी का प्रयास कर चुका था। संभवतः किसी कारण से वह बेहद क्षुब्ध था।
पीड़ित की दूसरी पत्नी और दामाद के बीच अवैध संबंध के चलते प्राणघातक हमला किया गया था। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पांच सामूहिक मौतों के मामले में एफएसएल और पीएम रिपोर्ट मिल चुकी है। जल्द ही इस मामले का खलासा किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!