test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

नई दिल्ली : बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई सचिन जय शाह ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच घोषित किया है.जय शाह ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट में एक पोस्ट में लिखा, वह बेहद खुशी के साथ गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हैं.

Advertisement

शाह ने लिखा, ‘आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफी नजदीक से देखा है. अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद, मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज़्यादा मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. इस नई यात्रा पर निकलने के लिए बीसीसीआई उनका पूरा समर्थन करता है.
पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की जगह भारत के मुख्य कोच बनेंगे और श्रीलंका के खिलाफ विदेशी सीरीज उनकी पहली जिम्मेदारी होगी. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए थे और भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के लिए सबसे पसंदीदा उम्मीदवार थे.

Advertisement

रिकॉर्ड के लिए, गंभीर 2007 टी 20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम और 2011 वनडे विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे. दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी 20 खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः 4154, 5238 और 932 रन बनाए.वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर थे और श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने आईपीएल 2024 जीता. उन्होंने आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को भी कोचिंग दी थी.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!