asd
29 C
Ahmedabad
Wednesday, July 17, 2024

भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज में बनाई 2-1 से बढ़त, सुंदर ने झटके 3 विकेट और गिल ने जड़ा अर्धशतक


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने शुभमन गिल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए हरारे में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इस मैच में भारत के कप्तान शुमभन गिल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन बना दिए. इसके बाद गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रनों पर रोककर टीम को 23 रनों से जीत दिला दी.

Advertisement

भारतीय बल्लेबाजों ने किया धमाकेदार प्रदर्शन
भारत के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन कप्तान शुभमन गिल ने बनाए. उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस मैच में गिल के बल्ले से 49 गेंदों में 7 चौके और 3 छ्क्कों की मदद से 66 रन निकले. तो वहीं पारी की शुरुआत से ही आक्रमक रुख इख्तियार करने वाले यशस्वी जायसवाल ने 27 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रुतुराज गायकवाड ने भी कमाल का खेल दिखाया और 28 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों के साथ 49 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए अभिषेक शर्मा ने 10, संजू सैमसन ने 12 और रिंकू सिंह ने 1 रन बनाया. जिम्बाब्वे को सिकंदर रजा और ब्लेसिंग मुजारबानी ने 2-2 विकेट दिलाए.

Advertisement

भारतीय गेंदबाजों के आगे बिखरी जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी
जिम्बाब्वे की टीम भारत से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. टीम ने वेस्ली मधेवेरे (1), तदिवनाशे मारुमानी (13), और ब्रायन बेनेट (4) के विकेट गंवा दिए. आवेश खान और खलील अहमद ने जिम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. इसके बाद डायोन मायर्स ने क्लाइव मडांडे के साथ मिलकर जिम्बाब्वे को मैच में बनाए रखा और 77 रनों की साझेदारी की लेकिन दोनों अपनी टीम को जीत दिलाने असफल रहे. क्लाइव मडांडे ने 2 चौके और 2 छ्क्कों के साथ 37 और डायोन मायर्स ने 7 चौके और 6 छक्के के साथ नाबाद 65 रनों की पारी खेली.

Advertisement

वाशिंगटन सुंदर रहे मैच के हीरो
भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करने के लिए ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा. सुंदर ने सिकंदर रजा (15), जॉनथन कैंपबेल (1) और क्लाइव मडांडे (37) को अपना शिकार बनाया. अब इस सीरीज का चौथ मैच हरारे स्पोर्ट्स क्बल में 13 जुलाई को शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!