test
32 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

नई दिल्ली : CBIको केजरीवाल की तीन दिन की कस्टडी, शराब घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट का फैसला


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने तीन दिन केंद्रीय जांच ब्यूरो की कस्टडी में भेज दिया है। बुधवार सुबह सीबीआई ने शराब नीति केस में केजरीवाल को अरेस्ट किया था।इसके बाद सीबीआई ने उन्हें अदालत में पेश कर पांच दिन की कस्टडी मांगी थी। कोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा लिया और शाम को करीब 7 बजे फैसला सुनाया। अब 29 जून को उनकी कोर्ट में पेश होगी।सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मीडिया में चल रहा है कि मैंने मनीष सिसोदियो पर शराब नीति के आरोप लगाए हैं। यह बिल्कुल गलत है।’ मैंने कहा था कि हम दोनों निर्दोष हैं। इनका मकसद ही हमें बदनाम करना है।

Advertisement

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने क्या कहा?

Advertisement

केंद्रीय जांच ब्यूरो के दावों पर अरविंद केजरीवल ने कहा कि इन्होंने (CBI) सिर्फ इच्छा के बारे में पूछा था। मैंने कहा था कि शराब नीति राजस्व बढ़ाने को लेकर शुरू की गई थी। ठेकों पर लंबी कतारे होती थीं।
केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने मनीष सिसोदिया को निर्देश दिए थे। इसके बाद इन्होंने पूछा कि शराब के ठेकों का प्राइवेटाइजेशन किस का आइडिया था। मैंने कहा कि मेरा विचार नहीं था।’ उन्होंने कहा कि सिसोदियो बेकसूर हैं। ये आरोप बेतुके हैं।

Advertisement

सुनवाई के दौरान बिगड़ी तबीयत

Advertisement

इससे पहले सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई। शुगर लेवल गिरने के कारण उन्हें दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया। हालांकि बाद में वो कोर्ट रूम में आ गए। बता दें सीबीआई ने 25 जून को रात में तिहाड़ जेल जाकर केजरीवाल से शराब नीति मामले में पूछताछ की थी। इससे पहले ईडी ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

बंदा जेल से बाहर ना आ जाए, पूरा सिस्टम लगा है- सुनीता केजरीवाल

Advertisement

दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट पर कहा कि अरविंद केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 20 जून को जमानत मिल गई थी। ईडी ने तुरंत स्टे लगवा दिया। अगले दिन सीबीआई ने उन्हें आरोपी बना दिया। आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाए। ये तानाशाही और इमरजेंसी है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!