test
35 C
Ahmedabad
Sunday, July 14, 2024

दक्षिण कोरिया : लिथियम बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, 22 लोगों की मौत


दक्षिण कोरिया का राजधानी के पास लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. वहीं हादसे में सात लोग घायल हो गए, जबकि छह लोग लापता बताए गए हैं.

Advertisement

इस संबंध में स्थानीय अग्निशमन अधिकारी किम जिन यंग ने एक टेलीविजन ब्रीफिंग में बताया कि सियोल के दक्षिण में ह्वासोंग शहर में स्थित फैक्ट्री में बचावकर्मियों ने घटनास्थल की तलाशी लेने के बाद शवों को निकाला. किम ने पहले कहा था कि लापता लोगों में से ज़्यादातर विदेशी नागरिक हैं, जिनमें चीन के नागरिक भी शामिल हैं.

Advertisement

उन्होंने कहा कि लापता लोगों के मोबाइल फोन सिग्नल फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर ट्रैक किए गए थे. किम ने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी ने अधिकारियों को बताया कि आग तब लगी जब कर्मचारी बैटरियों की जांच और पैकेजिंग कर रहे थे, लेकिन आग लगने के सही कारण की जांच की जाएगी.

Advertisement

किम ने कहा कि मृत पाए गए लोग सीढ़ियों से जमीन पर जाने में असफल रहे. उन्होंने कहा कि अधिकारी जांच करेंगे कि आग बुझाने वाले सिस्टम काम कर रहे थे या नहीं. किम ने कहा कि आग लगने से पहले फैक्ट्री में कुल 102 लोग काम कर रहे थे.
राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, राष्ट्रपति यून सूक इओल ने पहले अधिकारियों को आदेश दिया था कि वे जीवित बचे लोगों को खोजने के लिए सभी उपलब्ध कर्मियों और उपकरणों को तैनात करें.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -

વિડીયો

- Advertisement -
error: Content is protected !!